हिट – लिस्ट २०१२ – भाग 3 [ इन्टरनेशनल स्टेट्स ] – घनश्याम ठक्कर [ओएसीस]

  • भाग 3

इन्टरनेशनल स्टेट्स

for http://www.ghanshyamthakkar.com/ & http://www.oasisthacker.com/

घनश्याम ठक्कर [ओएसीस]

Published by

Oasis Thacker

[Ghanshyam Thakkar]

प्यारे दोस्तों

आपको पता है की मेरा आधा जीवन मातृभूमि भारत, और आधा अमरीका में बीता है. आप ये भी जानते है की मेरा नाम अब ओएसिस घनश्याम ठक्कर है. जैसे कुछ लोग दो कुलनाम रखते है [उदा: करीना कपूर खान ], वैसे मेरे दो प्रथम नाम है. मेरा मूल नाम घनश्याम ठक्कर था। जब यु.एस. ए का नागरिक हुआ तब नाम में बदलाव किया। वैसे तो अब भी में गुजरती और हिन्दी कविता और अन्य साहित्य घनश्याम ठक्कर नाम से लिखता हूं.
२००६में मैने दो डोमेइन से मेरे वेब साईट और ब्लोग प्रकशित करने शुरु किये [http://www.ghanshyamthakkar.com/ & http://www.oasisthacker.com/] तब मैंने सोचा था कि मेरे मुख्य मेहमन भारत और अमरिका होंगे, और कुछ योगदान उन देशों में से मिलेगा जहां काफी भारतिय मूल के रहनेवाले है[इंग्लैंड, सिंगापुर, कनाडा आदि]. मेरा पहला अनुमान सच निकला. बहुसंख्य हीट तो भारत और अमरिका से मिली है, लेकिन कुछ ऐसे देशों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जहां भारतीय मूल के लोगों की बस्ती ज्यादा नहीं है. [जैसे के नेधरलेन्ड, चीन, रूस, युक्रेन, इझराइल, फ्रान्स आदि. ]यह मेरे लिये सुखद आश्चर्य का अनुभव है.

संगीत और दृश्य कला की भाषा आंतरराष्ट्रीय है. अब तो ओनलाइन ट्रान्सलेटर के जरिये अपरिचित भाषा में लिखे हुए काव्यों का,
और अन्य साहित्य का भी थोडा-बहुत भाषान्तरण प्राप्त हो सकता है.

दोनों वेबसाइट और  ब्लोग ने बहुत तरक्की की है. २०१२ की साल सबसे अच्छी थी.

मुझे आशा है कि आगामी सालों में आप सबके सहयोग से इसी तरह ये प्रगति करते रहेंगे. आप के दोस्तों और रिश्तेदारों तक मेरा पैगाम पहुंचाने के लिये बहुत धन्यवाद.

घनश्याम ठक्कर [ओएसीस ठक्कर]

टिप्पणी करे